Program on Mahashivratri in Jaipur

जयपुर के रामनगर में 82वीं महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रताप सिंह खाचरियावास, बनीपार्क की क्षेत्रीय संचालिका बी.के. लक्ष्मी, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बी.के. उमा, बी.के. हेमा एवं संस्थान से जुड़े लोग मौजूद थे।
इस अवसर पर प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जीवन में सफल होने के लिये सहनशीलता का गुण होना आवश्यक है वहीं बी.के. लक्ष्मी ने महाशिवरात्रि का आध्यात्मिक बताते हुये कहा कि आपसी स्नेह एवं सहयोग की भावना से ही हम सदा सुखी रह सकते हैं, इस कार्यक्रम के पूर्व नगर में कलश यात्रा निकाली गई जिसमें बीके बहनों एवं संस्थान से जुड़े लोगों ने दो सौ इनक्यावन कलशों को लेकर गणेश मंदिर, लंकापुरी एवं हरिनगर समेत शहर के मुख्य मार्गों पर होते हुये जागो – जागो समय को पहचानो, भारत में भगवान आये हैं एवं कलयुग जा रहा है सतयुग आ रहा है के नारे लगाये।
अंत में यह कलश यात्रा अन्य आरंभ स्थल रामनगर कालोनी पहॅुची, जहॉ बी.के. बहनों ने अतिथियों के साथ मिलकर निराकार ज्योति स्वरूप परमात्मा शिव का झंडा फहराया व कुछ समय उनकी याद में रहकर विश्व में शांति व शक्ति के प्रकम्पन फैलाये, इस दौरान बीके बहनों ने सभी को आत्मिक व प्यार की दृष्टि से देखने की प्रतिज्ञा कराई, वहीं बी.के. बहनों ने अतिथियों को ईश्वरीय सौगात भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *