Borivali-Mumbai

मनुष्य जीवन में आध्यात्मिक जागृति को लाना और मानसिक शांति एवं एकाग्रता में वृद्धि करने के साथ ही 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन का लाभ प्राप्त कराने जैसे अनेक उद्देश्यों को लेकर आध्यात्मिक मेले का आयोजन किया गया। यह आयोजन मुंबई के बोरीवली सेवाकेंद्र द्वारा सेंट लॉरेंस स्कूल के बीएमसी ग्राउंड में किया गया जिसका उद्घाटन धड़क कामगार यूनियन लीडर अभीजीत राणे, सांसद गोपाल शेट्टी, अभिनेता पीयूष मिश्रा, म्यूज़िक डायरेक्टर दीलिप सेन, बोरीवली सबजोन प्रभारी बीके दिव्यप्रभा समेत अनेक अतिथियों ने किया।
4 दिवसीय इस मेले के उद्घाटन अवसर पर मौजूद सभी विशिष्ट लोगों ने शिवध्वज लहराया और आकाश में शिव संदेश लगे हुए रंग बिरंगे गुब्बारे उड़ाकर लोगों में आध्यात्म की ज्योति जगाने का प्रयास किया|इस मेले में आने वाले लोगों के लिए 12 ज्योतिलिंग के दर्शन के साथ ही उनके अंदर नैतिक मूल्यों को जागृत करने के लिए वैल्यू गेम्स, परमात्म शक्तियों की अनुभूति करने के लिए गॉड रिअलाईज़ेशन तथा मेडिटेशन सेशन, भगवान को अपने दुख दर्द व समस्याओं को समर्पित करने व आध्यात्मिकता को जीवन में अपनाकर उसे दूर करने के लिए लेटर टू गॉड के साथ स्प्रिचुअल काउंसलिंग का सुंदर आयोजन किया गया था जिसका बड़ी संख्या में लोगों ने लाभ लिया।
उद्घाटन सत्र के बाद आए हुए अतिथियों ने बीके सदस्यों के साथ आध्यात्मिक ज्ञान की चर्चा की जिससे उन्हें ये मालूम हुआ कि राजयोग जो कि सहजयोग है वो हर परिस्थिति व समस्यओं से उपर उठने की शक्ति देता है तथा इसके अभ्यास द्वारा परमात्मा के गुणों व शक्तियों का सहज ही अनुभव किया जा सकता है। इस दौरान सोल रिफ्लेक्शन तथा खुशनुमा जीवन के नए आयाम सेशन का आयोजन किया गया जिससे लोगों ने जीवन में खुशहाल बनाने की कला सिखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *