Blood Donation Camp in Global Hospital

माउंट आबू में ग्लोबल हॉस्पिटल के परिसर में जयसिंह मेमोरियल ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में ब्लड डोनेशन कैंप लगाया गया। इस कैंप में एक ही दिन में 1008 यूनिट रक्तदान हुआ। जो सिरोही जिले में अपने आप में ही एक रिकॉर्ड है, जी हां सुबह से लेकर शाम तक लोगों ने रक्तदान किया और इसके बाद भी लोगों की कतारें लगी रही। शिविर की शुरूआत ज्ञान सरोवर एकेडमी की निदेशिका बीके डॉ. निर्मला, ग्लोबल अस्पताल के निदेशक डॉ.प्रताप मिड्डा समेत अन्य धर्मों के गुरूओं ने दीप जलाकर की ।
शिविर में माउंट आबू, आबूरोड व अस्तपताल से आए आम नागरिकों, विभिन्न समाजों, स्वयं सेवी संस्थाओं के सदस्यों, पुलिस, सेना, सीआरपीएफ के जवानों समेत महिलाओं और युवाओं ने रक्तदान किया। इस शिविर में कुल 18 बैड लगाए गए थे रजिस्ट्रेशन व रक्तदान के लिए लोगों ने एक-एक घंट खडे होकर इंतजार किया। इन सभी प्रमाण पत्र के साथ एक छतरी भेंट की गई मौके पर आयोजक सुधीर, यूआईटी अध्यक्ष सुरेश कोठारी, पालिकाध्यक्ष सुरेश थिंगर समेत कई लोग मौजूद थे।
किसी शिविर में एक ही दिन में इतनी अधिक मात्रा में रक्तदान होना बहुत बडी बात है लेकिन इसके लिए आयोजकों ने पूरी तैयारी की वे माउँट आबू में हर घर तक पहुंचे। जहां सभी संगठन और संस्थाओं के सदस्यों व नागरिकों से रक्तदान करने की अपील की गयी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *