Mantra of “Stress-Free” given to the BSF soldiers at Aizawl

मिज़ोरम के आईज़ोल में बीएसएफ जवानों के लिये ब्रह्माकुमारीज़ के सुरक्षा सेवा प्रभाग द्वारा स्ट्रेस मेनेजमेंट विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें आईजी एनएस जामवाल, डीआईजी अशोक कुमार झा, कटक से राजयोग शिक्षिका बीके अस्मिता, दिल्ली से आये इंडियन नेवी के कमांडेंट बीके शिवसिंह, माउंट आबू से बीके राजसिंह, फरीदाबाद से राजयोग शिक्षिका बीके पूनम मुख्य रूप से उपस्थित थी।
इस कार्यशाला में बीके सदस्यों ने स्लीप मेनेजमेंट, मेनेजिंग चेलेजिंग सिचुएसंस, पाजीटिव थिकिंग एंड हैप्पी लाइफ जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी दी एवं राजयोग मेडिटेशन को अपनी दिनचर्या में शामिल करने का आह्वान किया, वहीं अशोक कुमार झा ने कहा कि ब्रहमाकुमारीज तनाव व अशांति को कम करने के लिए सराहनीय कार्य कर रही है।
ऐसे ही यह कार्यशाला आसाम के सिलचर में भी हुई जिसमें बीएसएफ के आफिसर्स, असिसटेंड कमांडेंट, जवान एवं सेवाकेंद्र प्रभारी बीके ज्योति समेत सेवा सुरक्षा प्रभाग से आये बीके सदस्य मुख्य रूप से शामिल थे ।
इस कार्यशाला में बीके सदस्यों ने विपरित परिस्थितियों में भी अपने मन को एकाग्र करने व तनाव से मुक्त खुशनुमा जीवन जीने के तरीके बताये एवं राजयोग का अभ्यास करने की सलाह दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *