International Conference in Shantivan

ब्रह्माकुमारीज संस्था के शांतिवन में अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन एवं सास्कृतिक महोत्सव का आगाज हो गया। इस सम्मेलन में भारत सरकार के केन्द्रियमंत्री सुदर्शन भगत, ब्रह्माकुमारीज संस्था की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी, महासचिव बीके निर्वेर, समेत कई बड़ी संख्या में देश विदेश के विशिष्ट मेहमानों के कर कमलों द्वारा उदघाटन किया गया।
सतरंगी झिलमिलाती रोशनी, विदेशी मेहमानों की गरिमामयी उपस्थिति के बीच विश्व शांति का संदेश देते हुए चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय महासम्मेलन और सांस्कृतिक कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि केंद्रीय जनजातीय मामलों के राज्यमंत्री सुदर्शन भगत ने कहा कि आज दुनिया में जहां संघर्ष और टकराव की स्थिति है ऐसे में इस विद्यालय के माध्यम से ही राजयोग से खुशी और स्वास्थ्य आ सकता है।
मास्को रशिया से आए नोओस्फियरिक एप्रीचुअल इकोलॉजिकल वर्ल्ड एसेंबली के अध्यक्ष प्रो. लीउबॉव गार्डिन, अस्ताना कजाकिस्तान से आए मेडिकल यूनिवर्सिटी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के चेयरमैन प्रो. टोलेबाय रक्षीपाकोव, नोएडा हिंदी खबर के एडिटर इन चीफ अतुल अग्रवाल ने भी संस्थान के कार्यों को खूब सराहा।
इस सम्मेलन में आये अतिथियों ने कहा कि राजयोग और आध्यात्मिक शक्ति से ही मनुष्य के जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकता है। यह सम्मेलन कई मायनों में जीवन की उत्कृष्टता में मददगार साबित होगा।
कार्यक्रम के अंत में आए हुए सभी अतिथियों को मोमेंटो भेंटकर सम्मानित किया गया व ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान में विदेशों में जुडी बड़ी संख्या में बहनों का नारी शक्ति के रूप में सम्मान किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *